25 फ़रवरी 2010

शादी में फायरिंग

एक जमाना था कि शादी-ब्याह में लोग पटाखे छोडते थे। लेकिन अब शादी में फायरिंग करना स्टेटस सिम्बल बन गया है। खुशी में की गई फायरिंग के दौरान जरा सी चूक होने पर पल भर में खुशियां मातम में बदल जाती हैं। पुलिस प्रशासन खुशी में की जाने वाली फायरिंग पर रोक नहीं लगा पा रहा है। यही वजह है कि एक बार फिर दो अलग अलग मामलों में शादी के दौरान गोली चलने से दो लोगों की मौत हो गई।
इस बैक्वेंट हाल मे शादी का जश्न चंद लम्हों में ही मातम में बदल गया.. वजह बनी टशन दिखाने के लिए की गई फायरिग जिससे एक शख्स की जान चल गई ..दरअसल इस बैक्वेट हाल मे मेरठ से एक बारात आई थी ..शादी का जश्न चल ही रहा था कि अचानक एक शख्स ने फायरिग शुरू कर दी ...बन्दुक से निकली गोली फूल कुमार नाम के इस शख्स के सिर पर जा लगी ..उसे आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।
.घटना की सूचना पुलिस को दी गई .. घटना की सूचना मिलने पर तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक गोली चलाने वाला शख्स का नाम विकास डागर है। जिसने नशे मे घुत्त होकर इस घटना को अंजाम दिया और उसके बाद फरार हो गया..पुलिस ने विकास के घर पर भी छापा मारा लेकिन वो नही मिला ..बहरहाल पुलिस ने विकास के भाई को हिरासत मे ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है ..पुलिस का कहना है कि गोली चलाने वाले शख्स का पुराना अपराधिक रिकॉर्ड भी है ..यही वजह है कि पुलिस ने इस मामले मे धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया है।
शादी में गोली चलने की ये कोई पहली वारदात नही है बल्कि एक दिन पहले ही गुडगांव में भी शादी समारोह में चलाई गई गोली से एक लाइट मैन की मौत हो गई थी। घटना उस समय हुई, जब दूल्हे का जीजा अपनी बंदूक को लोड कर रहा था। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, जबकि शव को पोस्टमॉर्टम के बाद लड़के के परिजनों के हवाले कर दिया गया। इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस के मुताबिक झज्जर के गांव लुहारी से एक बरात गांव घामडोज में आई थी। गांव में ओमपाल की बेटी की शादी थी। बारात निकलते समय खुशी का माहौल एकाएक उस समय गमगीन हो गया, जब गोली चल गई। बारात में आए दूल्हे के जीजा सोनू और पवन एक बग्घी में चढ़ गए और एक लाइसेंसी बंदूक में कारतूस लोड करके चलाने लगे तो गोली ऊपर जाने की जगह बग्गी के साथ लाइट लेकर चल रहे अलीगढ़ के रहने वाले धर्मेन्द्र को लग गई। गोली उसकी छाती में लगी और वह मौके पर लड़खड़ा कर गिर पड़ा। उसे पास के प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
शादी के दौरान हुई दोनों की वारदात में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है लेकिन किसी भी मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नही हो सकी है।

कोई टिप्पणी नहीं: