22 फ़रवरी 2010

हंसराज कॉलेज में कत्ल

दिल्ली यूनिवर्सिटी में हंसराज कॉलेज के हॉस्टल में एक छात्र की हत्या कर दी गई। देर शाम छात्र की लाश पंखे से लटकी हुई मिली। मुकेश नाम का छात्र नेत्रहीन था और उसके हाथ बंधे हुए थे। घटना के बाद डीयू में भी तनाव का माहौल है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।
हंसराज कॉलेज के इसी हॉस्टल में मुकेश बघेल की लाश पंखे से लटकी मिली... मुकेश कमरा न. 143 में अकेला रहता था। मुकेश के हाथ रस्सी से बंधे हुए थे। शाम करीब आठ बजे जब मुकेश डिनर के लिए नही पहुंचा तो उसके साथी ने उसे फोन किया.. फोन रिसीव ना किए जाने पर.. एक साथी कमरे में बुलाने के लिए गया। लेकिन मुकेश का कोई पता नही चला... दोस्तो ने गार्ड को मुकेश का पता लगाने के लिए कहा, जब गार्ड मुकेश के कमरे में पहुंचा तो उसकी लाश पंखे से लटकी हुई थी। पुलिस के मुताबिक आगरा का रहने वाला मुकेश कुमार बी.ए. सेकंड इयर की पढ़ाई कर रहा था। वह हिंदी ऑनर्स का स्टूडेंट था और हंसराज कॉलेज के हॉस्टल में ही रहता था। शुरूआती जांच में ये साफ हो गया है कि मुकेश की हत्या की गई है। डॉग स्क्वॉड की मदद से आसपास के इलाके की तलाशी ली गई। मौके से सुराग जुटाने के लिए फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट्स और फरेंसिक एक्सपर्ट की टीम को भी बुलाया गया। लाश के पास से कोई स्यूसाइड नोट नहीं मिला है।
मुकेश के दोस्तों की माने तो उसकी किसी से दुश्मनी नही थी.. वो तो अपने काम से मतलब रखता था। सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि मुकेश नेत्रहीन था फिर ऐसे मे किसने और क्यों उसकी हत्या की। पुलिस को उम्मीद है को वो जल्द ही कातिल को गिरफ्तार कर लगी।

कोई टिप्पणी नहीं: