25 फ़रवरी 2010

मासूम का मर्डर-गाजियाबाद

किराए के पैसों को लेकर हुई कहासुनी एक मासूम बच्चे के कत्ल तक पहुंच गई। नोएडा पुलिस ने रोहन नाम के शख्स को 6 साल के एक बच्चे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस बच्चे का एक फरवरी को अपहरण कर लिया गया था.... कुछ दिन बाद उसकी लाश के टुकड़े बरामद हुए। पुलिस के मुताबिक यह वारदात बदले की भावना का नतीजा थी।
6 साल के मासूम राहुल की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी... फिर भी उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई। राहुल की लाश बिहार जाने वाली एक ट्रेन से बरामद हुई। हत्या के बाद उसकी लाश के कई टुकड़े किए गए जिन्हें एक बैग में भर कर ट्रेन में छोड़ दिया गया था। राहुल का अपरहण एक फरवरी को उसके घर के बाहर हुआ था। परिजनों ने राहुल की काफी तलाश की ...लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। उसके अपरहण की रिपोर्ट नोएडा सेक्टर-39 थाने में दर्ज कराई गई। पुलिस ने बाकायदा इसकी जांच के लिए एक टीम गठित की... और जब एक बच्चे की लाश के टुकड़े मिलने की खबर मिली तो पता चला की ये लाश राहुल की है।राहुल की लाश मिलने के बाद पुलिस ने कातिल की तलाश शुरू की तो रोहन नाम का एक शख्स पुलिस के शिकंजे में आ गया। रोहन कुछ दिन पहले राहुल के यहां किराएदार के तौर पर रहता था। पुलिस के मुताबिक रोहन और उसका दोस्त श्रवण दोनों एक साथ किरायेदार थे। पैसों को लेकर राहुल के पिता शुशांक के साथ उनकी कहासुनी हुई और फिर शुशांक ने दोनों को अपने घर से निकाल दिया। रोहन को ये बात नागवार गुज़री और उसने श्रवण के साथ मिल कर साजिश रची। बदला लेने के लिए उन्होंने मकान मालिक के बेटे राहुल का अपरहण कर लिया और फिर गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी। इतने पर भी जब उनका मन नहीं भरा तो उन्होंने लाश के टुकड़े कर एक बैग में भरे और बैग को बिहार जाने वाली विशाल एक्सप्रेस में रख दिया। इसके बाद रोहन खुद भी बिहार अपने घर चला गया।
पुलिस ने रोहन को तो गिरफ्तार कर लिया है जबकि उसका साथी श्रवण अभी फरार है.... उसकी तलाश जारी है। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल हुआ हथियार भी बरामद कर लिया है। लेकिन मासूम बच्चे के कत्ल की इस वारदात ने हर किसी को सन्न कर दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं: