22 फ़रवरी 2010

फर्जी आइपीएस

कुरूक्षेत्र पुलिस ने एक ऐसे शातिर को गिरफ्तार किया है जो खुद को आईपीएस अधिकारी बताकर लोगों को ठगी का शिकार बनाता था। कमल ने के इस शख्स को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वो एक होटल मालिक से साठ हजार रूपये ऐंठकर भाग रहा था।
ये शख्स चेहरा छुपा रहा है... ये नही चाहता कि इसका असली चेहरा सबके सामने आए। जनाब कोई आम आदमी नही बल्कि आईपीएस अधिकारी है... हां ये बात और है कि पिहोवा पुलिस इन्हें फर्जी बता रही है। जी हां कुछ देर पहले तक ये जनाब खुद को आईपीएस अधिकारी ही बता रहा था इतना ही नही जब होटल कर्मचारियों से कहासुनी हुई तो होटल ही बन्द कराने की धमकी दे डाली। लेकिन साहब का रूतबा ज्यादा देर तक ना चल सका। साहब ने पिहोवा के होटल रोबिन डिलक्स में कमरा एक महिने के लिए किराए पर लिया था। इनका कहना था कि इन्हें इलाके में सर्वे कराना है जिसकी वजह से इन्हें एक महिने के लिए होटल मे ही ठहरना होगा। 500 रूपये प्रतिदिन से शुरू हुआ सौदा आखिरकार 275 रूपये पर आकर तय हो गया। अगले दिन जब होटल कर्मचारियों ने आईडी कार्ड की मांग की तो साहब गुस्सा गए। फिर तो खुद को आईपीएस अधिकारी बताकर होटल को ही बन्द कराने की धमकी दे डाली। इसके बाद धमकी देकर साठ हजार रूपये एंठकर चलते बने। उसके जाने के बाद होटल संचालक ने सारी घटना अपने भाई को बतायी।तब उन्हे दाल में कुछ काला लगा तो इस शातिर को बस अड्डे के पास से पकड लिया और बाद में पुलिस के हवाले कर दिया।
पुलिस की गिरफ्त मे आने के बाद इन फर्जी आईपीएस साहब की मानो सारी हेकडी निकल गई। पुलिस को पता चला की ये कोई आईपीएस अधिकारी नही है बल्कि फर्जी अधिकारी बनकर धन उगाही का काम करता था। पुलिस को जांच में पता चला की पहले भी कमल नाम का ये शातिर कई लोगों को इसी तरह ठगी का शिकार बना चुका है। पुलिस ने कमल के पास से होटल मालिक से वसूले गए 60 हजार रूपये भी इसके पास से बरामद कर लिए है अब पुलिस ये पता लगाने में लगी है कि इसने और कितने लोगों को अपना शिकार बनाया है।

कोई टिप्पणी नहीं: