27 फ़रवरी 2010

फर्जी पुलिस वाला गिरफ्तार-मोगा

उसके तन पर पुलिस की वर्दी होती तो रोब खुद ब खुद आ जाता। इलाके में रोब खूब चलता और लोग उसको सल्यूट करना नही भूलते। जनाब पंजाब पुलिस में बतौर एएसआई तैनात जो थे। कई लोगों को वर्दी पहनाने का झांसा भी दिया। लेकिन जब असलियत सामने आई तो खुद की वर्दी ही उतर गई। चलिए आप भी मिल लिजिए पंजाब पुलिस के उस मुलाजिम से।
जरा पहचानिए दोनों में से पुलिसकर्मी कौन है।........ बिलकुल सही पहचाना.. भई जिसने पुलिस की वर्दी पहनी है वही तो पुलिसकर्मी है। लेकिन पुलिसकर्मी के साथ खडे ये जनाब भी कल तक किसी पुलिस वाले से कम नही थे। यकिन ना आए तो जरा इन साहब का ये आईकार्ड देख लिजिए। ये आई कार्ड पंजाब पुलिस का है और इसमे लगी तस्वीर है इन्ही साहब की है। साथ में औहदा भी लिखा है.. एएसआई। अब सवाल ये है कि कल तक पंजाब पुलिस की नौकरी बजाने का दावा करने वाला कुलविंदर पुलिस गिरफ्त में कैसे आ गया। इसकी कहानी भी बेहद अजीब है। दरअसल पंजाब पुलिस के मुताबिक ये फर्जी पुलिस कर्मी है। और पुलिस कर्मी बनकर लोगों को चूना लगाया करता था। पुलिस में भर्ती कराने के नाम पर उनसे पैसा ऐंठ लेता और फिर रफूचक्कर हो जाता। लेकिन लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाला ये शातिर आ गया पुलिस की गिरफ्त में पुलिस ने इसके पास से फर्जी आई कार्ड भी बरामद कर लिया है।
पुलिस को जांच में पता चला की इसके साथ एक महिला भी शामिल है। जिसके पास भी बाकायदा पंजाब पुलिस का आई कार्ड है और उसपर सिपाही का पद लिखा हुआ है। पुलिस के मुताबिक कुलविंदर और अमरदीप कौर नाम की महिला लोगों को पंजाब पुलिस में भर्ती कराने का झांसा देकर रूपये ठगते थे। यकिन दिलाने के लिए अपना आई कार्ड और तब भी यकिन ना हो तो रूपये के बदले कुछ दिन बाद का चेक दे देते थे। ताकि काम ना हो सके तो लोग अपना पैसा निकलवा ले। लेकिन जब चेक बैंक में डालते तो कुलविंदर के नाम से कोई अकाउंट ही नही होता। पुलिस की जांच में पता चला है कि कुलविंदर पर पहले भी कई मामले दर्ज है।
पुलिस के हाथ कुलविंदर के साथ मिलकर फर्जीवाडा करने वाली महिला का फोटो लग चुका है। हालांकि अभी तक पुलिस अमरदीप कौर तक नही पहुंच सकी है। पुलिस को तलाश अमरदीप की सरगर्मी से तलाश है। पुलिस को उम्मीद है कि उसकी गिरफ्तारी से इनके फर्जीवाडे के कुछ मामले खुल सकते है।

कोई टिप्पणी नहीं: