06 जुलाई 2010

खेल खेल में चली गोली

मेरठ में अवैध हथियारों की कोई कमी नही है.. हालत ये है कि बच्चे की हथियारों को खिलौने की तरह इस्तेमाल कर रहे है। इस बार बच्चों की जरा सी भूल एक मासूम की जान पर बन आई है। खेल-खेल में एक बच्ची ने गोली चला दी जो उसके भाई को जा लगी। मासूम प्रीत को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।
अस्पताल में 5 साल का मासूम प्रीत जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है....प्रीत के सिर में गोली लगी है और उसकी हालत नाजुक बनी हुई है....प्रीत पर गोली चलाने वाला और कोई नही बल्कि इसकी अपनी 8 साल की बहन है। दरअसल मेरठ के भराला गांव के रहने वाले सेठी सिंह अपने पास तंमचा है। घटना के वक्त तंमचा घर पर ही रखा हुआ था.....सेठी सिंह के बच्चे प्रीत और प्राची घर की छत इलाके के बच्चों के साथ चोर पुलिस का खेल खेल रहे थे....तभी प्राची घर में रखे तमंचा ले आई। खेल खेल में प्राची ने गोली चला दी और गोली प्रीत के सिर में जा लगी।
गोली की आवाज़ सुन कर घरवाले छत की ओर भागे....प्रीत खून में लथपथ पड़ा हुआ था। आनन-फानन में प्रीत को अस्पताल में भर्ती कराया...जहां फिलहाल उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस के मुताबिक घर में अवैध हथियार रखा था जिससे इस वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस मामले में उचित कार्रवाई करने की बात कह रही है।
जांच में पता चला है कि गांव में अवैध हथियारों की भरमार है लोग खुद की सुरक्षा की बात कहकर इनका धडडले से इस्तेमाल कर रहे है। लेकिन हथियारों का घर में इस तरह मौजूद होना की बच्चे उससे खिलौना समझे.. ये चिंता की बात जरूर है। अब हर कोई प्रीत की सलामती की दुआ मांग रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: