29 जून 2010

मौत का सौदा

मुजफ्फर नगर पुलिस ने अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया है। पुलिस ने एक फैक्ट्री पर छापा मारकर इन हथियारो को बरामद किया। हथियार एडवांस बुकिंग पर तैयार किए जा रहे थे और इनका चुनाव के दौरान इस्तेमाल किया जाना था। इस सिलसिले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है।
हथियारों का ये जखीरा मुजफ्फर नगर पुलिस ने गांव जोला में छापा मारकर बरामद किया है। हथियारों को तैयार कर बदमाशों को दिया जाता उससे पहले पुलिस ने भंडाफोड कर दिया। अब जरा इस युवक को देखिए.. यही इन हथियारों को तैयार करने वाला है। इसको किसी की जान से भला क्या लेना देना। इसके बनाए हथियार अब तक ना जाने कितने परिवारों को उजाड चुके है। लेकिन जान मोहम्मद को तो सिर्फ पैसों से मतलब है।.. हथियार को इस्तेमाल कौन.. किस मकसद के लिए कर रहा है इसके बारे मे ये एक बार भी नही सोचता।
इन हथियारों को आगामी ग्राम प्रधानी के चुनाव के लिए एडवांस बुकिंग पर तैयार किया जा रहा था। जिनका इस्तेमाल चुनाव में फायरिंग के लिए किया जाता। हथियार भले की अवैध तरीके से बनाए जा रहे हो लेकिन इन्हें बनाने वालों का दावा है कि ये पूरी तरह से कारगर है। 15 बोर का देशी तमंचा 1500 रूपये में बेचता था। जान मोहम्मद इस धंधे में लंबे अर्से से लगा है। हालांकि हथियार बनाने की वजह से पांच साल पहले भी जेल जा चुका है।
पुलिस भी मानती है कि मुजफ्फर नगर का गांव जोला में अवैध रूप से हथियार बनाने का काम होता है। पुलिस कार्रवाई को पुलिस अधिकारी बड़ी कामयाबी मान रहे है। लेकिन इसी गांव में अब भी कई ऐसी ही फैक्ट्रियां चल रही है। पुलिस उनपर कब तक लगाम लगाती है ये देखने वाली बात होगी।

कोई टिप्पणी नहीं: