26 जून 2010

ममता और मोहब्बत

क्या कोई मां अपने जिगर के टुकडे को खुद से अलग कर सकती है। जवाब देना थोडा मुश्किल होगा। लेकिन लुधियाना में एक मां ऐसी भी है। जिसने आशिक के लिए अपने बच्चे को सड़क किनारे फेंक दिया। लेकिन अब वो बेरहम मां पुलिस गिरफ्त में है। इस मासूम की गुनाहगार इसकी मां है। जिसने जन्म दिया और फिर खुद से हमेशा के लिए जुदा करने की तैयारी कर ली। इस मासूम को इसी की मां ने यमुनानगर में सड़क किनारे फेंक दिया। वजह थी मोहब्बत... ममता मोहब्बत के सामने हार गई और इसकी मां वीना इसे छोडकर अपने आशिक के साथ फरार हो गई। सूरज के गायब होने की जानकारी उसके पिता शिवकुमार ने पुलिस को दी। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने जांच की तो सूरज मिल गया। उसके बाद वीना भी घर लौट आई अब वो अपने बच्चे को पाने के लिए थाने के चक्कर काट रही है।
दरअसल वीना एक कंपनी में काम करती थी। वहीं काम करने वाले मनोज से उसको प्रेम हो गया। दोनों शादी करना चाहते थे। लेकिन ये मासूम दोनों के बीच दीवार बना हुआ था। बस इसी लिए वीना ने सूरज को सड़क किनारे फेंक दिया और मनोज के साथ भाग गई। लेकिन जब पुलिस ने मनोज के भाई से पूछताछ की तो सारा राज खुल गया और दोनों पुलिस गिरफ्त में आ गए।
अब वीना बच्चे को पाने के लिए नई दलीलें दे रही है। वहीं पुलिस ने मासूम सूरज को बालभवन में रखा है। लेकिन इस घटना ने ममता को शर्मसार कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं: