28 जुलाई 2017

क्राइम ब्रांच ने मुक्त करवाई दो नाबालिग लड़कियां

दिल्ली। वेश्यावृति करवाने के लिए असम से अपहरण करके दिल्ली लाई गई दो नाबालिग लड़कियों को पुलिस ने मुक्त करवाया है। उन्हें मुजाहिद उर्फ सूर्या नामक के मानव तस्कर के कब्जे से तब छुड़वाया गया जब दोनों लड़कियों को कार में लेकर बेचने के इरादे से घूम रहा था। पकड़ा गया मानव तस्कर पहले भी कई अपराधों में शरीक रहा है। 
    पुलिस उपायुक्त मधुर वर्मा ने बताया कि इंस्पेक्टर अरुण चैहान को सूचना मिली थी कि असम से अपहरण करके लाई गई दो नाबालिग लड़कियों को एक मानव तस्कर द्वारा कोठे पर बेचने के प्रयास किये जा रहे हैं। मानव तस्कर दोनों लड़कियों को ग्राहकों के पास ले जाने के लिए जिस कार का इस्तेमाल कर रहा था उसका नंबर भी सूचनाकर्ता ने पुलिस को बताया। 
    सूचना के आधार पर कार्रवाई करने के लिए सहायक आयुक्त आनंद मिश्रा के निर्देशन में गठित इंस्पेक्टर अरुण चैहान की टीम ने शास्त्री पार्क स्थित आईटी पार्क के पास से बताई गई कार को रोक लिया। कार के अंदर पुलिस को दो नाबालिग लड़कियां भी मिलीं। पुलिस ने कार के चालक को दबोच लिया उसकी पहचान रिसेटलमेंट काॅलोनी, सेक्टर-26, रोहिणी के रहने वाले मुजाहिद उर्फ सूर्या मूल निवासी केरल के रूप में हुई। 
    पुलिस के मुताबिक दोनों लड़कियों को असम के थाना होजोई इलाके से उठाया गया था। इस मामले में दोनों लड़कियों को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश करके पुलिस ने असम पुलिस को सूचित कर दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं: