28 जुलाई 2017

गुड़गांव में रोडरेज में पत्रकार की गोली मारकर हत्या

दिल्ली। शुक्रवार दोपहर को सरेआम एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बदमाशों ने जब घटना को अंजाम दिया तो एकाएक वहां भगदड़ मच गई। जब तक कोई कुछ समझ पाता, हमलावर उसे करीब आधा दर्जन गोलियां मारकर फरार हो चुके थे। हमलावरों ने उसकी रिवॉल्वर छीनकर उसको गोलियां मारी। वह कुछ दिन पूर्व ही पत्रकारिता के पेशे में आया था। इससे पूर्व वह भारतीय अखंड मंच का प्रदेशाध्यक्ष भी था।

       जानकारी के अनुसार जे के न्यूज चैनल का पत्रकार सुरेंद्र सिंह राणा शांति नगर में रहता था। कुछ दिन पूर्व ही वह समाचार चैनल के साथ जुड़ा था। शुक्रवार की दोपहर को वह किसी काम के चलते अपनी टाटा सफारी गाड़ी नंबर-एचआर-26बीवाई-8017 को लेकर सिविल लाइन गया था। उसकी गाड़ी पर प्रेस लिखा था व चैनल का स्टीकर लगा था। यहां झाड़सा रोड पर वह अपनी गाड़ी को खड़ी करके किसी काम से उतरा। अपना काम पूरा करके जैसे ही वह वापस जाने के लिए अपनी गाड़ी तक पहुंचा और गेट खोला तो तभी उसके पास आकर एक सफेद रंग की सेंट्रो कार आकर रुकी।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कार में दो युवक सवार थे। उन्होंने अपनी कार सफारी गाड़ी के आगे लगा दी। जैसे ही वह सुरेंद्र सिंह राणा कुछ समझ पाता, युवकों ने उसकी लाइसेंसी रिवॉल्वर छीनकर उस पर ताबड़तोड़ गोलियां दाग दी। इसी दौरान वहां पर अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने इधर-उधर भागना भी शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि उसे 5 गोलियां लगी। गोलियां लगते ही खून से लथपथ होकर सुरेंद्र सिंह राणा सडक पर गिर गया। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर अपनी कार में बैठकर सवार होकर फरार हो गए। इसी दौरान वहां पर यातायात का जाम भी लग गया।
वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने सुरेंद्र सिंह राणा को उठाया और अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मौके से सभी साक्ष्य जुटाए। ब्लड के सेंपल वहां से लिए गए और सुरेंद्र सिंह राणा की गाड़ी को कब्जे में ले लिया। 

           घटना की सूचना पाकर डीसीपी क्राइम सुमित कुमार, सिविल लाइन थाना प्रभारी सहित अपराध शाखा की टीम मौके पर पहुंच गई और जांच में जुट गई। पुलिस अधिकारियों ने आसपास के दुकानदारों से भी घटना के बाबत जानकारी ली। डीसीपी क्राइम समित कुमार ने बताया कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है और अपराधियों को बहुत जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

कोई टिप्पणी नहीं: