10 फ़रवरी 2011

बुजुर्ग की लाश चोरी

क्या मुर्दा चल सकता है ?
क्या वो कब्र से निकल सकता है ?
क्या वो कहीं भी घूम फिर सकता है ?
यकीनन ऐसा होना मुश्किल ही नहीं नामुमकीन है.. 120 साल की जिस बुजुर्ग को उसकी मौत के बाद कब्र में दफना दिया गया हो.. अगर उसकी लाश कब्र से गायब मिले.. तो इसे आप क्या कहेगें.. आपको सुनने में भले ही अजीब लगे लेकिन उत्तर-प्रदेश के लखीमपुरी खीरी में कुछ ऐसा ही हुआ है.. कब्रिस्तान में मौजूद ये लोग.. और खुली पड़ी कब्र.. इस बात की गवाही दे रही है कि यहां से हुई है एक बुजुर्ग की लाश गायब.. असल में बीती 3 फरवरी को हैदराबाद थाने इलाके के छेतानिया गांव में रहने वाली 120 साल की शहजादी की मौत हो गई थी..रीति रिवाज से परिजनों ने शहजादी के शव को अगले दिन कब्रिस्तान में दफना दिया..लेकिन जब बीते शनिवार को परिजन कब्रिस्तान पहुंचे तो शहजादी की कब्र खुली पड़ी थी और उसमें से लाश गायब मिली.. परिजनों को शक है कि इसके पीछे किसी तांत्रिक का हाथ हो सकता है जिसने तंत्र क्रियाओं को पूर्ण करने के लिए लाश को गायब कराया है..
कब्र से लाश गायब मिलने से शहजादी के परिजनों के पैरों तले से जमीन खिसक गई.. उन्होनें फोरन मामले की जानकारी पुलिस को दी..पुलिस ने शिकायत मिलने पर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है..हालांकि पुलिस ये भी मानकर चल रही है कि ये किसी जानवर का काम भी हो सकता है..जिसने लाश को बाहर निकाला हो..
पुलिस लाश को कब्र से निकालने वालों की तलाश कर रही है..लेकिन गांव वालों को पूरा शक है कि किसी तांत्रिक ने ही इस वारदात को अंजाम दिया है..ऐसा पहली बार नहीं है जब कब्र से लाश गायब होने का मामला सामने आया हो..इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं.. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी कि इस मामले को पुलिस कितनी संजीदगी से लेती है और कब तक वो कर पाती है मुर्दे के मुजरिमों को गिरफ्तार..

कोई टिप्पणी नहीं: