05 फ़रवरी 2011

कातिलों के कातिल-2

तीन कत्ल और दो कातिल.. सवाल उठना लाजमी था कि आखिरी ऐसी क्या वजह थी कि कपिल और बेबी ने मिलकर तीन लोगों को मौत के घाट उतार डाला.. यकीन मानिए जब पुलिस के सामने कातिलों ने इस राज को बेपर्दा किया तो सामने आई साल 2011 की सबसे खौफनाक साजिश.. एक ऐसी साजिश जिसे हुस्न, दौलत और नायाजय रिश्तों के बीच रचा गया और शिकार बनाया गया एक दौलतमंद शख्स को.. साल 2011 की ये वो वारदात है जिसमें कातिलों ने ही कर दिया कातिलों का कत्ल...

रोहताश, योगेन्द्र और नेहा को मौत की नींद सुलाने वाले कातिल पुलिस की गिरफ्त में थे..लेकिन जब इन कातिलों ने कत्ल की वजह का खुलासा किया तो हर कोई हैरान रह गया..इस वारदात के पीछे वजह थी दौलत..असल में रोहताश भूमि सरंक्षण अधिकारी था..लेकिन बीवी की मौत के बाद उसे अय्याशी की लत लग गई..और वो अय्याशी में खूब पैसा लुटाता..इसी बीच उसकी मुलाकात नेहा से हुई..नेहा एक एक कर अपने पहले दो पतियों से रिश्ता तोड़ चुकी थी..जबकि उसने योगेन्द्र से तीसरी शादी की थी..योगेन्द्र आपराधिक प्रवृति का था..उसे दौलत की चाह थी..बस यहीं से नेहा ने अपने हुस्न के बुते फुलप्रुफ साजिश रची..साजिश के तहत नेहा और उसके पति ने रोहताश का कत्ल कर उसकी सारी दौलत लूटने का प्लान बनाया..साजिश में दोनों ने कपिल और बेबी को भी शामिल कर लिया..साजिश के मुताबिक बीती 31 जनवरी की दोपहर चारों रोहताश के घर पहुंचे और रोहताश के मफलर से उसकी गला दबाकर हत्या करने के बाद मौके से फरार हो गए..

रोहताश का कत्ल करने के बाद चारों को उसकी ढेर सारी दौलत हाथ लग चुकी थी..लेकिन अब बारी थी लूट की रकम के बंटवारे की..बस यहीं से कपिल का इमान डोल गया..उसे लगा कि सारी दौलत चार हिस्सों की बजाय दो में ही क्यों ना बांटी जाये...और फिर कपिल और बेबी ने मिलकर रची एक और खौफनाक साजिश..जिसके तहत कपिल ने बीती 2 फरवरी को योगेन्द्र को मिलने के बहाने से बुलाया..और फिर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी..साजिश के तहत दोनों ने मिलकर अगले दिन यानी 3 फरवरी को नेहा को भी उसी के घर में गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया..

पुलिस के सामने कत्ल की वजह और कातिलों का चेहरा बेनकाब हो चुका था..पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया..लेकिन जिस तरह से योगेन्द्र और बेबी ने साजिश के तहत रोहताश को ठिकाने लगाने की साजिश रची थी..उसी साजिश के वो दोनों मोहरे बनकर रह गए..साफ है कि जुर्म का रास्ता हमेशा इंसान को बर्बादी की तरफ ही ले जाता है..और यही हुआ योगेन्द्र और नेहा के साथ जिन्हें दौलत के लालच में गुनाह करने के बदले मौत मिली तो कपिल और बेबी आज कानून के शिकंजे में हैं..

कोई टिप्पणी नहीं: