14 सितंबर 2017

दिल्ली में पिटाई का बदला लेने के लिए की थी हत्या


दिल्ली। हजरत निजामुद्दीन थाना इलाके में पांच सितंबर को हुई जावेद नाम के युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। हत्या की वजह पिटाई का बदला लेना बताया गया है। वारदात में शामिल तीसरे व्यक्ति की तलाश की जा रही है। 
     दक्षिण-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त रोमिल बानिया ने बताया कि लोधी रोड स्थित अमीर खुसरो पार्क में जावेद का शव बरामद किया गया था। उसकी हत्या की गई थी। हत्यारों ने मोटे डंडे से पीट-पीटकर जावेद की जान ली थी। इस मामले में हत्यारों को गिरफ्तार करने के लिए एसीपी हरचरण वर्मा के निर्देशन और इंस्पेक्टर सीएल मीणा के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि चार सितंबर को जावेद और उसके भाई आबिद उर्फ जग्गा ने मिलकर कलीम उर्फ असलम की पिटाई की थी। 
     पुलिस ने इसी दिशा में मामले की जांच को आगे बढ़ाया और एक सूचना के आधार पर कलीम और इस्लाम उर्फ शानू को गंदा नाला, लाला लाजपतराय मार्ग के पास  से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में दोनों ने जावेद की हत्या करने का जुर्म कबूल कर लिया। कलीम ने बताया कि चार सितंबर को दिन में आबिद और उसके भाई जावेद ने उससे मारपीट की और मोबाईल फोन तथा साढ़े तीन हजार रुपये छीन लिये। कलीम पिटाई का बदला लेना चाहता था। संयोग सेउसी रात जब वह पार्क मेंबैठकर अपने साथियों आबिद उर्फलंबू तथा इस्लाम उर्फ शाने के साथ शराब पी रहा था, जावेद ने पार्कमें प्रवेश किया। लंबू ने जावेद को देख लिया और कलीम को सूचित कर दिया। कलीम ने तुरंत जावेद को घेर लिया। आबिद पार्क के गेट के पास चला गया ताकि कोई और आदमी अंदर न आ सके और कलीम तथा इस्लाम ने एक मोटे डंडे से जावेद की पीट-पीटकर हत्या कर दी। 
    पुलिस ने आबिद उर्फ लंबूकी तलाश की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: