21 अप्रैल 2011

बक्से में बंद लाश

दिल्ली, मुंबई और किशनगढ़ के बाद अब कोटा पुलिस की नींद उड़ी हुई है.. कोटा की चंबल नदी से बरामद हुए लावारिस बक्से ने पुलिस को पसीना पसीना कर रखा है.. क्योंकि बक्से से पुलिस ने बरामद की एक युवती की लाश..पुलिस ने ये बक्सा बीते बुधवार को बरामद किया था.. बक्से में बंद थी तकरीबन 25 साल की एक युवती की लाश..जिसे पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए मुर्दाघर में रखवा दिया.. लेकिन अभी तक युवती की शिनाख्त नहीं हो पाई है..हालांकि युवती की हमउम्र लापता लड़कियों के परिजन शव की शिनाख्त के लिए पहुंच रहे हैं..
बक्से में लाश मिलने की खबर से कोटा में हड़कंप मच गया.. मौके पर FSL की टीम बुलाई गई.. FSL अधिकारियों के मुताबिक युवती की उम्र तकरीबन 25 साल है.. और लाश को देखने से लगता है कि लाश दो से तीन दिन पुरानी है.. हालांकि युवती के जिस्म पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं मिले हैं...इस बेहद सनसनीखेज मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब पानी में तैरते बक्से का ढक्कन खुल गया... और लाश पानी की वजह से फूल गई....जब लाश का कुछ हिस्सा बक्से से बाहर नदी में आया तब लोगों की इस पर नजर पडी
जहां तक इस केस के सुलझने की बात है तो पुलिस के हाथ अभी खाली ही हैं.. पुलिस तमाम सुराग जुटाकर बक्से में बंद लाश के राज़ को खंगालने में जुटी है..
पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.. राजस्थान में इस महीने बंद बक्से में युवती का शव मिलने की यह दूसरी वारदात है..अजमेर जिले के किशनगढ़ में बीती 8 अप्रैल को एक पार्सल से युवती की लाश बरामद हुई थी..ये पार्सल दिल्ली से किशनगढ़ की एक ट्रांसपोर्ट कंपनी को लोहे के बक्से में भेजा गया था.. लेकिन हैरत की बात देखिए की इस केस की तफ्तीश में जुटी पुलिस के हाथ सीसीटीवी फूटेज लगने के बाद भी ना तो युवती की शिनाख्त हो पाई.. और ना ही अब तक कातिल का ही कोई सुराग लग सका.. वहीं एक बार फिर राजस्थान में इस तरह से लोहे के बक्से में लाश मिलने से पुलिस बेहद संजीदा है.. लेकिन देखने वाली बात होगी कि ये केस भी कहीं किशनगढ़ में मिले शव की तरह मिस्ट्री बनकर ना रह जाए..

कोई टिप्पणी नहीं: