14 अप्रैल 2011

कर्ज के बदले दो कत्ल



जालंधर में दोहरे हत्याकांड से लोग सकते में हैं..यहां रहने वाली राजरानी नाम की महिला की उसी के घर में घुसकर हत्या कर दी गई..राजरानी अपनी गोद ली गई बेटी के साथ जालंधर के शिव नगर में रहती थी..बीती 28 मार्च को राजरानी का गला रेतकर कत्ल कर दिया गया..कातिल ने इस वारदात को अंजाम देने के बाद लाश को उसी के घर में दफन कर दिया..वारदात का खुलासा उस वक्त हुआ जब राजरानी का बेटा घर आया..घर का ताला बंद था और राजरानी लापता थी..साथ ही उसकी 5 साल की मुहंबोली बहन खुशबू भी घर पर नहीं थी..कई दिनों तक राजरानी का कहीं कोई सुराग न मिला.. लेकिन बीती 12 अप्रैल को घर से तेज बदबू आने लगी तो चन्दन ने इसकी शिकायत पुलिस से की..जब पुलिस ने घर में खुदाई की तो हर कोई हैरान रह गया..घर से मिली लाश राजरानी की थी..

पुलिस ने राजरानी की लाश उसी के घर से बरामद की तो राजरानी के कत्ल का खुलासा हो गया..लेकिन घऱ से पांच साल की खुशबू लापता थी.. पुलिस उसकी तलाश में जुट गई..पुलिस को उम्मीद थी कि खुशबू से इस कत्ल के बारे में कुछ अहम सुराग हाथ लग सकता है..पुलिस ने इस सिलसिले में जब राजरानी के बेटे से बात की तो उसने कुछ लोगों पर कत्ल का शक जाहिर किया..

शक की बिनाह पर पुलिस ने अशोक नाम के पंजाब पुलिस के एक निलंबित सिपाही को हिरासत में लेकर पुछताछ की तो कत्ल का खुलासा होते देर ना लगी.. अशोक ने खुलासा किया कि उसी ने अपने दो साथियों और एक महिला के साथ मिलकर राजरानी की गला रेतकर हत्या की है.. और पांच साल की खुशबू को भी उसी ने मारा था..अशोक की निशानदेही पर पुलिस ने राजरानी के घऱ से खुशबू की लाश भी बरामद कर ली..
तफ्तीश में खुलासा हुआ कि राजरानी ने अशोक से करीब पचास हजार रूपये कर्ज लिया था.. जिसे राजरानी चुका नहीं पा रही थी.. इसी को लेकर अशोक की नजर राजरानी के मकान पर थी..वो किसी भी तरह घर को हथियाना चाहता था..अशोक ने बाकायदा फर्जी कागजात भी तैयार करा लिये थे..आरोप है कि जब कत्ल की रात राजरानी ने घर उसके नाम करने से इंकार किया तो अशोक ने अपने साथियों के साथ मिलकर राजरानी और खुशबू का कत्ल कर डाला..
बहरहाल दोहरे कत्ल की इस वारदात मे पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दो आरोपी अभी फरार हैं...और पुलिस उनकी तलाश में जगह जगह छापेमारी कर रही है.. लेकिन जिस तरह से इस वारदात को एक पड़ोसी ने ही अंजाम दे डाला उसने एक बार फिर साबित कर दिया कि लालच इंसान को अंधा बना देता है

कोई टिप्पणी नहीं: