27 अप्रैल 2010

डकैती की कोशिश नाकाम-दिल्ली

दिल्ली पुलिस ने राजधानी में डकैती की एक बडी वारदात को नाकाम करते हुए तीन डकैतों को गिरफ्तार किया है। जबकि वारदात में शामिल दो बदमाश अभी फरार है। वारदात महेन्द्रा पार्क इलाके की है जहां पांच बदमाशों ने हिसार के व्यवसायी अशोक कुमार को लूटने की वारदात को अंजाम दे रहे थे। पुलिस को जानकारी मिली थी कि इलाके में बडी लूट की वारदात हो सकती है जिसके बाद पुलिस की कई टीमें लगाई गई थी। पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों के पास से तीन देसी कट्टे और एक पल्सर बाइक बरामद की है। फिलहाल पुलिस फरार बदमाशों की तलाश कर रही है।
सपने बडे बडे और उन्हें पूरा करने के लिए साजिश भी बडी...पुलिस गिरफ्त में आए इन तीनों ने डकैती की साजिश तो शातिराना रची थी लेकिन उसमें कामयाब ना हो सके...और ये बदमाश है अब पुलिस की गिरफ्त में...शैलेश पंडित...वेदपाल और अनिल...दरअसल सोमवार की सुबह करीब साढे दस बजे अशोक कुमार हिसार से हरियाणा रोडवेज की बस में दिल्ली आ रहे थे। अशोक के पास चार लाख पचास हजार रूपये थे...जैसे ही अशोक करनाल बाईपास पर बस से उतरे तीन बदमाशों ने उन्हें घेर लिया और पिस्टल सटा दी...इससे पहले कि अशोक कुमार कुछ समझ पाते उससे पहले ही तीनों बैग छिनकर भागने लगे...लेकिन वहां मौजूद पुलिसकर्मी ने समझदारी दिखाते हुए बाइक को धक्का दे दिया जिससे दो बदमाश गिर गए...मौका देखकर भाग रहे शैलेश को भी पुलिस ने धरदबोचा...पुलिस के मुताबिक वारदात को अंजाम देने के मकसद से पांच बदमाश आए थे जिनमें तीन लोग मारूति 800 और दो पल्सर बाइक पर सवार थे...जांच में पता चला है कि तीनों शातिर अपराधी है...और वारदात में इस्तेमाल मारूति कार और बाइक को इन्होने वारदात को अंजाम देने से पहले आउटर दिल्ली से चुराई थी...शैलेश पर पहले भी 15 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज है।
पुलिस की माने तो व्यापारी अशोक हर 15 दिन में आजादपुर सब्जी मंडी आते है...और फल खरीदकर चले जाते है...लेकिन मंडी के व्यापारियों को पैसा वो 10 से 15 दिन में देते है...पुलिस के मुताबिक जिस तरीके से इस वारदात को अंजाम दिया गया उससे ये साफ है कि इसमें किसी जानकार का ही हाथ है...क्योकि वारदात के वक्त बदमाश हिसार से ही अशोक का पीछा कर रहे थे...पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल तीन देसी कट्टे और पल्सर बाइक बरामद कर ली है। इसी के साथ पुलिस ने लुट की रकम के करीब साढे चार लाख रूपये भी बरामद किये है।
इन बदामाशों ने साजिश तो शातिराना रची थी लेकिन इनकी किस्मत ने साथ नही दिया...वारदात से पहले ही पुलिस को भनक लग गई...अब पुलिस इनके फरार साथियों की तलाश में जुटी है...दिल्ली पुलिस का दावा है कि फरार हुए दोनों बदमाशों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: