16 अक्तूबर 2010

मासूम का गुनहगार

इस दुनिया में ना जाने कितने मासूम हैं जो अपने पिता के प्यार के लिए तरसते हैं.. उन्हें कभी पिता का प्यार नसीब नहीं हुआ.. लेकिन इसी दुनिया में एक बच्ची ऐसी भी है.. जिसे के पिता नाम से ही डर लगता है.. पिता का नाम सुनकर ही उसका जिस्म थर्रा उठता है.. जानते है क्यों.. क्योंकि उसका पिता इंसानी भेष में छिपा दुनिया वो वहशी इंसान है.. जो अपनी ही बीवी के सामने अपनी बेटी का बलात्कार करता है.. इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला आखिर कौन है ये पापी पिता...
चेहरे पर सामाजिक अपमान का दर्द... दिल में अपने किये की शर्मिंदगी .. और पुलिस से रहम की भीख.. कैमरे के सामने इस शख्स की गिड़गिडाहट देखिये.. इसके हलक से निकले हर अल्फाज मे इतना दर्द है..कि पत्थर दिल इंसान भी मोम बन जाए... लेकिन आज इस इंसान के लिए यहां मौजूद हर शख्स पत्थर दिल बन चुका है.. वैसे तो ये शख्स भी किसी बाप.. किसी का पति..MUSIC CHANGE लेकिन फिर भी ये इंसान के नाम पर एक कलंक है... इसकी करतूत ने ही आज इसे इतना मजबूर बना दिया है कि ये अपनों ही नज़रों में गिर चुका है.. HOLD... मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में रहने वाले कैलाश गिरी पर इतने संगीन आरोप लगे हैं कि हकीकत जानकर किसी का भी सिर शर्म से झुक जाये..असल में ये शख्स है एक पापी पिता...क्योंकि चार बेटियों के इस पिता ने अपनी ही 13 साल की एक मासूम बेटी को बनाया है हवस का शिकार .. उसके अरमानों को..उसके सपनों को ये हैवान हर दिन बिस्तर पर रौंदता रहा.. इस शख्स की हैवानियत तो देखिये कि जब भी ये जल्लाद अपनी बेटी के जिस्म से खेलता तो उसे हर बार मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी दे डालता....
कैलाश इस कदर वहशी हो चुका था कि उसने अपनी पत्नी के सामने ही अपनी मासूम बेटी को हवस का शिकार बनाया .... जब भी कैलाश की पत्नी ने इसका विरोध किया तो कैलाश ने उसे भी जमकर पीटा... अपनी हवस मिटाने के लिए ये शैतान अपनी पत्नी को कमरे में बंद कर देता और फिर मासूम बेटी से हवस पूरी करता.. आखिरकार कब तक एक मां मासूम अपनी ही बेटी पर हो रहे जुल्म सहती .. मौका मिलने पर पीड़ित रजनी की मां अनीता अपने मायके पहुंची.. और फिर इस शैतान पति के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया.. पुलिस ने बलात्कार का मामला दर्ज कर आरोपी कैलाश गिरी को गिरफ्तार कर लिया..
साल भर से मासूम रजनी की अस्मत को रौदंने वाला ये हैवान पुलिस की गिरफ्त में आया...तो इसकी सारी हेकड़ी निकल गई..और अब ये खुद पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बता रहा है..
रजनी को अपने पापी पिता के नाम से ही डर लगने लगता है.. वो चाहती है कि उसके वहशी पिता को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए..ताकि फिर कभी कोई पिता इस कदर रिश्तों को तार-तार ना कर सके..

कोई टिप्पणी नहीं: